WHO ने आरोग्य सेतु ऐप को लेकर भारत की सराहना की

11

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के प्रमुख टेड्रोस अधनोम ग्रेबेसियस ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में प्रयोग किए जा रहे भारत के आरोग्य सेतु एप की सराहना की है। ग्रेबेसियस ने कहा कि इसकी मदद से स्वास्थ्य अधिकारियों को कोरोना क्लस्टर का पता लगाने और कोरोना टेस्टिंग करने में बड़ी मदद मिल रही है।

डब्ल्यूएचओ प्रमुख ने कहा, भारत में आरोग्य सेतु एप को 15 करोड़ लोगों ने डाउनलोड किया है। इसकी मदद से शहर के सार्वजनिक स्वास्थ्य विभागों को उन क्षेत्रों की पहचान करने में मदद मिल रही है, जहां कोरोना के क्लस्टर होने की संभावना है। इसके अलावा आरोग्य सेतु एप से एक टारगेटेड तरीके से टेस्टिंग में मदद मिल रही है।                                                                                                                                                            इससे पहले, डब्ल्यूएचओ प्रमुख टेड्रोस अधनोम ग्रेबेसियस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उस आश्वासन की सराहना की, जिसमें पीएम मोदी ने कहा था कि भारत कोविड-19 से लड़ रहे देशों की मदद के लिए अपने वैक्सीन उत्पादन क्षमता का इस्तेमाल करेगा। ग्रेबेसियस ने कहा कि इस महामारी को केवल संसाधनों के आदान-प्रदान के जरिए ही हराया जा सकता है।

पीएम मोदी ने संयुक्त राष्ट्र महासभा के 75वें सत्र में अपने संबोधन में कहा था, वैक्सीन उत्पादन के मामले में भारत के सबसे बड़ा देश होने के नाते, मैं आज विश्व समुदाय को एक और आश्वासन देता हूं। भारत का वैक्सीन उत्पादन और आपूर्ति की क्षमता का इस्तेमाल इस संकट से लड़ाई में पूरी मानवता की मदद के लिए किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here