जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को शनिवार को बड़ी कामयाबी मिली है। सुरक्षाबलों ने अनंतनाग में एक मुठभेड़ के दौरान एक आतंकी को मार गिराया है। सुरक्षाबलों का इलाके में तलाशी अभियान जारी है।

न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, खुफिया एजेंसी से सूचना मिली कि अनंतनाग के लारनु इलाके में आतंकी छिपे हैं। जिसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके को घेरकर तलाशी अभियान चलाया।

घेरा सख्त होने पर आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की। जिसमें एक आतंकी ढेर हो गया। सुरक्षाबलों ने एक एके-47 राइफल भी बरामद की है। फिलहाल इलाके में तलाशी अभियान जारी है।

इससे पहले मध्य कश्मीर के बडगाम जिले में शुक्रवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को गिरफ्तार कर लिया। जबकि एसपीओ मौके से फरार हो गया। पकड़ा गया आतंकी कुछ दिन पहले ही लश्कर में शामिल हुआ था।

जानकारी के अनुसार, शुक्रवार सुबह बडगाम पुलिस को इनपुट मिला कि जिले के नागाम चड़ूरा में कुछ आतंकी छिपे हुए हैं। इसके बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस, सेना की 53 राष्ट्रीय राइफल्स और सीआरपीएफ ने इलाके की घेराबंदी कर साझा तलाशी अभियान चलाया।

इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर ताबड़तोड़ गोलियां चलाईं और भागने की कोशिश की। जवानों ने भी मुहतोड़ जवाब दिया। कुछ देर बाद फायरिंग रूक गई। इसके बाद सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को पकड़ लिया। इसकी पहचान जहांगीर भट के रूप में हुई है।

आईजी विजय कुमार ने कहा कि पकड़े गए आतंकी से जल्द पूछताछ की जाएगी। इसमें कई अहम जानकारी मिलने की संभावना है। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। वहीं आईजी ने फरार एसपीओ से वापस आने की अपील करते हुए कहा कि उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई होगी,

लेकिन उसकी जान बच सकती है। आईजी ने बताया कि आतंकी के पास से एक एके 47 बरामद की गई है और यह वही हथियार है जो एसपीओ लेकर फरार हुआ था।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here