विश्व को प्राचीन भारतीय परंपरा का एक अमूल्य उपहार है योग - सोमनाथ भारती

विश्व को प्राचीन भारतीय परंपरा का एक अमूल्य उपहार है योग - सोमनाथ भारती

अंतर्राष्ट्रीय विश्व योग दिवस पर सोमनाथ भारती, मालवीय नगर विधानसभा क्षेत्र के विधायक और संस्थापक, ब्रिजिंग द गैप फाउंडेशन, प्रसिद्ध योग गुरु सुरेंद्र कुमार गोयल द्वारा ऑनलाइन योग सत्र में शामिल होने के लिए क्षेत्रवासियों को Zoom app के जरिए आमंत्रित किया लेकिन संयोगवश दिल्ली सरकार ने पार्क को खोलने की घोषणा कर दी थी इसलिए यह सत्र ऑनलाइन के साथ-साथ विजय मंडल पार्क में भी संपन्न हुआ।

ऑनलाइन 100 से ज्यादा लोग जुड़े हुए थे और करीब करीब इतने ही लोग पार्क में कार्यक्रम से जुड़ने पहुंचे थे। इस सत्र के पीछे का उद्देश्य हमारे दैनिक जीवन में योग के महत्व पर जोर देना था। श्री भारती ने इस अवसर पर कहा कि योग विश्व को प्राचीन भारतीय परंपरा का एक अमूल्य उपहार है। यह केवल फिट रहने के लिए व्यायाम करने के बारे में नहीं है। यह और भी गहरा है, क्योंकि यह ध्यान का एक रूप है जो हमारे मन को हमारे अंतरतम के साथ एक मजबूत जुड़ाव बनाने में मदद करता है, जिससे हमें शाश्वत आनंद मिलता है। ऐसे तनावपूर्ण समय में, जिसमें हम सभी जी रहे हैं, अपने आप को ठीक करना बहुत महत्वपूर्ण हो जाता है। योग ठीक करने का एक सही तरीका है,

बंगाल में फिर हुआ खेला : अलीपुरद्वार के जिला अध्यक्ष अपनी टीम के साथ TMC में शामिल

दिलचस्प योग आसनों का प्रदर्शन करते हुए, योग गुरु सुरेंद्र गोयल जी ने इस बात पर प्रकाश डाला कि कैसे योग आपको 'तनाव-रहित और आनंद-पूर्ण' रहने में मदद करता है। कुलबीर सिंह जी ने ऐसे आयोजन लोगों को उनके जीवन में स्वस्थ रहने की कला योग के माध्यम से सिखाने में सक्षम बताया। यह कार्यक्रम का आयोजन सोमनाथ भारती विधायक मालवीय नगर में ब्रिजिग द गैप फाउंडेशन संस्था के माध्यम से किया। (DDS)

सिग्नेचर ब्रिज के पास बनेगा यमुना पर पांचवां पुल