सूर्या रोशनी की स्मार्ट डाउनलाइटर्स की इनोवेटिव रेंज के साथ बिजली बचाने की ताकत अब आपके हाथ में

मात्र 1500 रुपए से शुरू, हाई-टेक 15 वॉट स्मार्ट डाउनलाइटर्स को रिमोट द्वारा नियंत्रित किया जा सकता है, और वाईफाई या इंटरनेट के बिना काम कर सकते हैं।

सूर्या रोशनी की स्मार्ट डाउनलाइटर्स की इनोवेटिव रेंज के साथ बिजली बचाने की ताकत अब आपके हाथ में

भारत की दूसरी सबसे बड़ी उपभोक्ता लाइटिंग कंपनी सूर्या रोशनी ने अपनी नई स्मार्ट लाइट सीरीज के हिस्से के तौर पर 15 वॉट स्मार्ट डाउनलाइटर्स की नई रेंज का अनावरण किया है। यह हाई-टेक लाइट्स आपके हर मूड के साथ मेल खाती है और इसे काम करने के लिए वाई-फाई या इंटरनेट की जरूरत नहीं होती है। इसे रिमोट से संचालित किया जा सकता है।


सूर्या स्मार्ट डाउनलाइटर्स विभिन्न तीव्रता के साथ गरमाहट से ठंडक लाने वाली रोशनी में बदलने की क्षमता के साथ आती है। यानी इसे ट्यून किया जा सकता है। आपको अपने मूड के अनुसार लाइटिंग को बदलने की ताकत मिलते हैं, जिससे आप रिमोट की मदद से मद्धम रोशनी भी कर सकते हैं। एक से अधिक स्मार्ट डाउनलाइटर्स को एक ही रिमोट से संचालित किया जा सकता है। लाइट बंद करने के लिए टाइमर सेट किया जा सकता है। प्रत्येक एलईडी स्मार्ट डाउनलाइट की कीमत 1500 रुपए है, वहीं रिमोट सिर्फ 500 रुपए में उपलब्ध है।


नए रेंज को पेश करते हुए श्री निरुपम सहाय, ईडी और सीईओ, लाइटिंग एंड कंज्यूमर ड्यूरेबल्स, सूर्या रोशनी ने कहा, “सूर्या रोशनी ने चार दशकों में भारत के लाइटिंग उद्योग में सबसे आगे रहकर जो सफलता का परचम फहराया है, हम उसे आगे बढ़ाना चाहते हैं। इन अभिनव स्मार्ट लेकिन किफायती डाउनलाइटर्स को पेश कर हम प्रतिस्पर्धियों के खिलाफ अपनी बढ़त को मजबूती देना चाहते हैं।  हम देश में उपभोक्ता और पेशेवर दोनों क्षेत्रों में एलईडी और स्मार्ट लाइटिंग में आगे बढ़ाना जारी रखेंगे। हमारे स्मार्ट डाउनलाइटर्स उच्च कार्यक्षमता वाले, उपयोग में आसान और इसके बाद भी किफायती हैं।"
कंपनी ने एक नई ब्रांड पहचान बनाने में अपने मूल्य प्रस्ताव को मजबूत करने के लिए Ogilvy and Mather को अपना रचनात्मक भागीदार बनाया है। 


सूर्या के बारे में
लगभग 50 वर्षों में निर्मित विरासत के साथ, सूर्या रोशनी प्रकाश, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स (पंखे और घरेलू उपकरण), स्टील पाइप और पीवीसी पाईप के लिए भारत के सबसे सम्मानित और विश्वसनीय ब्रांड्स में से एक है। स्टील ट्यूब बनाने वाली इकाई के रूप में 1973 में स्थापित कंपनी ने बाद में लाइटिंग, पीवीसी पाईप और कंज्यूमर ड्यूरेबल्स में विविधता लाई। इन वर्षों में दिल्ली स्थित कंपनी दूसरे सबसे बड़े कंज्यूमर लाइटिंग ब्रांड के रूप में उभरी है, जो जीआई पाईप का सबसे बड़ा निर्माता भी है, और देश के कंज्यूमर ड्यूरेबल्स और स्टील पाईप्स और स्ट्रिप्स उद्योगों में सबसे आगे है।
स्टील पाईप्स और स्ट्रिप्स के लिए देशभर में 21,000+ डीलरों और 250+ वितरकों के साथ; और देशभर में लाइटिंग के लिए 2,50,000+ रिटेलर्स और 2,500+ डीलर्स के साथ सूर्या की ग्रामीण और अर्ध-शहरी क्षेत्रों सहित पूरे भारत में मजबूत उपस्थिति है। इसके अलावा कंपनी की 50 से अधिक देशों में अपने उत्पादों का निर्यात करती है। 


ग्राहकों को अपने केंद्र में रखते हुए सूर्या रोशनी ने लाइटिंग और कंज्यूमर ड्यूरेबल्स के साथ-साथ स्टील पाईप्स और स्ट्रिप्स में भी लाभ कमाया है। दोनों व्यवसायों ने डेट सर्विसिंग और ग्रोथ के मामले में आत्मनिर्भर बना दिया है। वे अपने मजबूत ब्रांड्स, व्यापक वितरण नेटवर्क और भरोसेमंद ग्राहकों की मदद से अपने-अपने बाजारों में सफलता हासिल कर सकते हैं। कंपनी ने वित्त वर्ष 2020-21 में 5,561 करोड़ रुपए का राजस्व हासिल किया। सूर्या एक आधुनिक, नवोन्मेषी, प्रगतिशील और भविष्य में आगे बढ़ने वाले ब्रांड के रूप में अपनी यात्रा जारी रखेगा, जो उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है, जिसमें नवाचार और गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया जाता है।