मेस्सी और नेमार की गैरमौजूदगी में पीएसजी की धमाकेदार जीत

मेस्सी और नेमार की गैरमौजूदगी में पीएसजी की धमाकेदार जीत

मिडफील्डर एंडर हरेरा के दो और काइलियान एमबापे के एक गोल की बदौलत फ्रेंच फुटबॉल लीग में शीर्ष पर चल रहे पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) ने निचली लीग से शीर्ष लीग में आए क्लेरमोंट को 4-0 से हराकर लगातार पांचवीं जीत दर्ज की।

पीएसजी की ओर से एक अन्य गोल स्थानापन्न खिलाड़ी के रूप में उतरे मिडफील्डर इदरिसा गुये ने किया। लीग 1 में अच्छी शुरुआत के बाद क्लेरमोंट की यह पहली हार है। 

इटली की यूरोपीय चैंपियन टीम के स्टार गोलकीपर जियानलुइगी डोनारुमा ने इस मैच में पीएसजी की ओर से पदार्पण किया लेकिन टीम के घरेलू प्रशंसकों का लियोनल मेस्सी को यहां पार्स डेस प्रिंसेस स्टेडियम में देखने का इंतजार थोड़ा बढ़ गया है। 

अर्जेन्टीना के इस स्टार खिलाड़ी ने गुरुवार को विश्व कप क्वालीफाइंग में हैट्रिक बनाई थी लेकिन शनिवार को क्लेरमोंट के खिलाफ हुए मुकाबले में उन्हें, उनके हमवतन एंजेल डि मारिया और लिएंड्रो पेरेडेज तथा ब्राजील के स्टार नेमार को आराम दिया गया। 

बेंबा डिएंग के दो गोल की बदौलत मार्सिले ने मोनाको को 2-0 से हराया और अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गया है। डिएंग ने 36वें और 59वें मिनट में गोल दागे। मार्सिले ने लीग में अब तक 10 गोल किए हैं। उससे अधिक गोल सिर्फ पीएसजी (16) की टीम कर पाई है।   TNI