किम जोंग उन की बहन किम यो जोंग ने कहा "कोरियाई प्रायद्वीप पर अमेरिका और दक्षिण कोरिया का युद्धाभ्यास परमाणु हमले की तैयारी

किम जोंग उन की बहन किम यो जोंग ने कहा "कोरियाई प्रायद्वीप पर अमेरिका और दक्षिण कोरिया का युद्धाभ्यास परमाणु हमले की तैयारी

दक्षिण कोरिया और अमेरिका के आगामी सैन्य अभ्यास पर उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की बहन किम यो जोंग ने नाराजगी जाहिर की है। किम यो ने कहा कि अमेरिका उत्तर कोरिया पर परमाणु हमले की तैयारी कर रहा है। इसलिए दक्षिण कोरिया के साथ मिलकर इस क्षेत्र में युद्धाभ्यास कर रहा है।

उन्होंने कहा कि यह सीधे तौर पर उत्तर कोरिया को चुनौती देना है। यदि दोनों देश इसे जारी रखते हैं तो प्योंगयांग उन्हें जवाब देने की तैयारी करेगा। उन्होंने कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी को बताया कि यह युद्धाभ्यास उत्तर कोरिया को दबाने के लिए ही आयोजित किया गया है। अमेरिका और दक्षिण कोरिया का युद्धाभ्यास 16 से 26 के बीच होना है।


किम यो जोंग ने कहा कि यह स्वीकार करने योग्य नहीं है। यह उत्तर कोरिया के लोगों की सुरक्षा के लिए खतरा है। इससे पूरा कोरिया प्रायद्वीप में हालात खराब हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि अमेरिका को उसकी यह मुहिम आगे बढ़ाने नहीं दी जाएगी। उसका मुकाबला करने के लिए प्योंगयांग भी तैयारी करेगा।


किम यो ने कहा कि जब तक अमेरिका की सेना कोरियन प्रायद्वीप पर है हालात सामान्य नहीं होने वाले हैं। उन्होंने जल्द से जल्द अमेरिकी सेना को वापस जाने के लिए कहा।


एक सप्ताह पहले भी किम जोंग उन चर्चा में थे। उस समय उनके सिर के पिछले हिस्से में मेडिकल बैंडेज लगा नजर आया था। यह बैंडेज कोरियन पीपुल्स आर्मी के इवेंट में देखा गया था। इवेंट 24 से 27 जुलाई के बीच हुआ था। इसमें किम शामिल हुए थे। इस बैंडेज की वजह से किम की हेल्थ को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा गए थे।

कोरिया के स्टेट मीडिया की तस्वीरों में किम के सिर पर कुछ पोस्टेज स्टाम्प की साइज के बैंडेज दिखाई दिए थे। इसके अलावा जुलाई के आखिरी दिनों में हुए एक और इवेंट की तस्वीरें भी सामने आई थीं। इसमें बैंडेज की जगह गहरे हरे रंग का स्पॉट दिखाई दिया था। यह तस्वीरें NK न्यूज साइट के हवाले से सामने आई थीं। TNI