गृह मंत्री अमित शाह ने पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के अन्तिम दर्शन कर दिवंगत नेता को श्रद्धासुमन अर्पित किया

गृह मंत्री अमित शाह ने पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के अन्तिम दर्शन कर दिवंगत नेता को श्रद्धासुमन अर्पित किया

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज अतरौली में उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के अन्तिम दर्शन कर दिवंगत नेता को श्रद्धासुमन अर्पित किये श्री अमित शाह ने कहा कि श्री कल्याण सिंह जी का निधन उनकी पार्टी के लिए बहुत बड़ी क्षति है। उनके जाने से हमारी पार्टी ने अपना एक दिग्गज और हमेशा संघर्षरत रहने वाला नेता खोया है और देशभर, विशेषकर उत्तर प्रदेश के गरीबों और पिछड़ों ने अपना एक हितचिंतक गंवाया है।

केन्द्रीय गृह मंत्री ने कहा कि श्री कल्याण सिंह जी श्रीरामजन्मभूमि आंदोलन के एक बड़े नेता रहे और इस आंदोलन के लिए सत्ता त्यागने में उन्होंने तनिक भी नहीं सोचा। श्री अमित शाह ने कहा कि जब श्रीरामजन्मभूमि का शिलान्यास हुआ, उसी दिन उनकी बाबूजी से बात हुई थी और उन्होंने बड़े हर्ष और संतोष के साथ कहा था कि उनके जीवन का लक्ष्य आज पूरा हो गया है। उनका पूरा जीवन उत्तर प्रदेश के विकास ग़रीबों को समर्पित रहा और वे इस राज्य को देश का सबसे अच्छा प्रदेश बनाने के लिए सदैव कार्यरत रहे। श्री शाह ने कहा कि कल्याण सिंह जी का एक बहुत ही ग़रीब तबक़े से उठकर इतना बड़ा नेता बनना, विचारधारा के लक्ष्यों के लिए जीवनभर संघर्षरत रहना, समाज के गरीब और पिछड़े वर्ग के लिए हमेशा अपने आप को समर्पित रखना, ये सब हमारी पार्टी कार्यकर्ताओं के लिए प्रेरणादायक रहेगा।

केन्द्रीय गृह मंत्री ने कहा कि बाबूजी के जाने से राजनीतिक नभ में, विशेषकर हमारी पार्टी के लिए, एक बड़ी रिक्तता आई है और इस रिक्तता को लंबे समय तक भर पाना बहुत मुश्किल होगा। श्री अमित शाह ने कहा कि काफ़ी समय से सक्रिय राजनीति में ना रहते हुए भी जिस प्रकार का जनसैलाब बाबूजी को श्रद्धांजली देने के लिए आया है, विशेषकर युवाओं की संख्या, ये यही बताता है कि उनके जीवन ने उत्तर प्रदेश के सार्वजनिक जीवन पर एक गहरी छाप छोड़ी है।

श्री अमित शाह ने कहा कि हमारी पार्टी के सभी कार्यकर्ता, बाबूजी को हृदय से श्रद्धांजली देते हैं और उत्तर प्रदेश के गरीब पिछड़ों के जीवन के उत्कर्ष के लिए हम सब संघर्षरत रहेंगे। ईश्वर श्री कल्याण सिंह जी की आत्मा को शांति प्रदान करे और आने वाली कई पीढ़ियों तक उनका जीवन पार्टी कार्यकर्ताओं के लिए एक प्रेरणास्त्रोत बने।     (|PIB)